प्रयागराज

पानी निकासी व्यवस्था 10 दिनों में व्यवस्थित करें-मंत्री

प्रयागराज। लूकरगंज के निचले भाग जलभराव क्षेत्र में पानी निकासी एवं लूकरगंज प्रमुख मार्ग में नाले की खुदाई में खुदी नाला और अवरुद्ध मार्ग को 10 दिनों के अंदर नाला निर्माण कर रास्ता खोलने एवं जलभराव क्षेत्र में पानी निकासी की व्यवस्था को व्यवस्थित ढंग से निर्मित करने का आदेश चीफ इंजीनियर सतीश कुमार नगर निगम को उत्तर प्रदेश सरकार के सूक्ष्म,लघु एवं मध्यम उद्यम,खादी एवं ग्रामोद्योग,निर्यात एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दिया।
सुबह 9 बजे पार्षद लूकरगंज रोचक दरबारी और पूर्व पार्षद विजय पुर्सवानी ने अवरुद्ध मार्ग,खुदा नाला तथा बरसात के दिनों जलभराव आदि का प्रकरण रखा।जिसपर नगर निगम चीफ इंजीनियर सतीश कुमार के साथ बैठक के उपरांत बरसात से पूर्व नाले के चैड़ीकरण,नाले की सफाई तथा जलभराव क्षेत्र में पानी निकासी की व्यवस्था को दस दिनों के अंदर ठीक कराकर व्यवस्थित ढंग से समाधान करने का मंत्री जी ने निर्देश दिया।कार्य में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को मास्क वितरित किया।
मंत्री श्री सिंह ने अपील किया कि लोग घरों से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग अवश्य करें और हर घण्टे सैनिटाइजर लगाने या साबुन से हाथ जरूर धोये जिससे हम सब को मिलकर कोरोना महामारी बीमारी को परास्त करना है। बख्शी मोड़ा मृतक लोटन निषाद परिवार के बीच पहुंचे,मृतक निषाद परिवार से मिलकर के शोक संवेदना व्यक्त किया। जिस पर निषाद परिवार ने बताया कि शासन स्तर से पांच लाख रुपए आर्थिक सहायता मिलने की बात कही गई थी वह नहीं प्राप्त हुआ है। जिस पर मंत्री ने एडीएम फाइनेंस से पूछा कि आर्थिक सहायता क्यों नहीं मिली इसकी प्रक्रिया पूर्ण कराकर कार्रवाई सुनिश्चित किया जाए। साथ ही पुलिस विभाग को निर्देशित किया कि जिन लोगों ने गलत कार्य किया है उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई किया जाए। किसी को भी बख्शा न जाए। भगवतपुर वरिष्ठ कार्यकर्ता कल्लू सिंह की धर्मपत्नी के देहांत पर घर पहुंच कर शोक संवेदना व्यक्त कर धैर्य बंधाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *