गोरखपुर जिला

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारियों के साथ की अपराध समीक्षा बैठक

गोरखपुर। पुलिस लाइन मेस सभागार में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ सुनील गुप्ता की अध्यक्षता में अपराध समीक्षा बैठक नगर क्षेत्र की गई। एसएसपी डॉक्टर सुनील गुप्ता ने कहा कि सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण सील रहते हुए सोशल डिस्टेंसिंग बनाते हुए रोड पर दिखाई देने वाले हर शख्स को मास्क जरूर लगवाये कोई भी व्यक्ति सड़क पर घूमते विना मास्क का न पाया जाये अगर बेवजह विना मास्क घूमता हुआ पाया जाता है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाये किसी भी थाना प्रभारी के क्षेत्र में अवैध तरीके से शराब नहीं बिकनी चाहिए। अपने-अपने क्षेत्रों में अपराध की घटनाओं पर अंकुश लगाएं। किसी भी क्षेत्र में छोटी मोटी घटनाएं होती है तो उस घटना स्थल पर त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंच कर गुण दोष के आधार पर कार्रवाई करें।
पीड़ित पक्ष को बेवजह परेशान न किया जाये हर समस्याओं का निराकरण करें अपने-अपने क्षेत्रों में छूटे अपराधियोंध् बदमाशों तथा हिस्ट्रीशीटर की सूची को अद्यावधि करके उन पर सतत निगरानी रखे तथा बनाए गए टीम (आई कार्ड अवतार एंटी बैट) द्वारा अपराधी गतिविधियों को चिन्हित किया जा सके चोरी लूट की घटनाओं पर विशेष ध्यान दिया जाए। लंबित गैर जमानती वारंट का शत-प्रतिशत तमिला कराया जाए लंबित विवेचना का त्वरित गति से निष्पक्षता पूर्ण विवेचना कर अग्रिम कार्रवाई की जाए जिससे पीड़ित पक्ष को जल्द से जल्द न्याय मिल सके किसी बेगुनाह को बेवजह परेशान न किया जाए साथ में ही थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण सील रहे और क्षेत्र में कोई न कोई पुलिस का जवान क्षेत्र में भ्रमण सील रहते हुए अपने ड्यूटीओं का निर्वहन करें।
बैठक में पुलिस अधीक्षक नगर डॉक्टर कौस्तुभ, क्षेत्राधिकारी कैंट सुमित शुक्ला, क्षेत्राधिकारी गोरखनाथ प्रवीण कुमार सिंह, एसएससी पीआरओ राजेंद्र मिश्रा, एसएससी रीडर इंस्पेक्टर नीरज राय रहे मौजूद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *