उन्नाव

जिलाधिकारी ने मोबाईल मेडिकल यूनिट को झण्डी दिखाकर किया रवाना

उन्नाव। कोरोना वायरस के ग्रामीणध्शहरी क्षेत्रों मे बढ रहें संक्रमण की तत्काल पहचान कराये जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने जिला चिकित्सालय से 4 मोबाईल मेडिकल यूनिट को हरी झण्डी दिखाकर जनपद के विभिन्न क्षेत्रों मे रवाना किया।
जिलाधिकारी ने बताया कि प्रत्येक मोबाईल मेडिकल यूनिट मे लगभग 05 लोगों का पैरामेडिकल टीम होगी, प्रत्येक टीम एक दिन में 03 गांव को कोविड-19 के तहत स्वास्थ्य परीक्षण करेगी। पूरे जनपद में चारों टीम लगभग 12 शहरी एवं ग्रमीण क्षेत्रों को कवर करेगी। उन्होंने बताया कि जरूरत पडने पर लोगों का खाॅसी, शुगर आदि की जाॅच करेंगे। रूट प्लान बनाकर भ्रमण करेगी। सन्दिग्ध कोरोना संक्रमित की सैम्पलिंग ली जायेगी। जाॅच हेतु जिला अस्पताल भेजा जायेगा। मरीज को आसोलेट करायेगें।
जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड-19 से बचाव के तरीकों से मोबाईल मेडिकल यूनिट जागरूक करेंगे। उन्होंने बताया कि गैर प्रान्त से आ रहे प्रवासी श्रमिकों से संक्रमण की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। पैरामेडिकल टीम को निर्देश दिये गये है कि सबसे पहले मोबाईल मेडिकल यूनिट उन्हीं स्थानों पर भेजी जाये, जिन गांवों में प्रवासियों की संख्या अधिक है। उन्होंने बताया कि प्रवासियों की पहचान एवं अधिक से अधिक स्वास्थ्य परीक्षण समय से हो सके इसके लिये ग्राम प्रधानोें, आशा आदि को सहयोग करने के निर्देश दिये गये।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विक्रान्त वीर, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आशुतोष कुमार, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आर0 के0 गौतम, डा0 तन्मय कक्कड सहित स्वास्थ्य विभाग से जुडे पैरामेडिकल टीम आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *