हमीरपुर

जिलाधिकारी और एसपी ने कंटेन्मेंट जोन का किया निरीक्षण

हमीरपुर। मौदहा क्षेत्र के अंतर्गत दो व्यक्तियों, एक मौदहा कस्बे के हुसैनगंज में तथा दूसरा ग्राम पाटनपुर निवासी के कोरोना वायरसध् कोविड-19 से पॉजिटिव /संक्रमित पाए जाने के दृष्टिगत जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने मौदहा व पाटनपुर के सम्बन्धित क्षेत्र/ कंटेन्मेंट जोन का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने मौदहा कस्बे की मुख्य बाजार का भ्रमण कर अनलॉक व सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्थाओं को भी देखा तथा इस संबंध में उपजिलाधिकारी मौदहा व पुलिस क्षेत्राधिकारी मौदहा को जरूरी दिशा निर्देश दिए।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मौदहा व पाटनपुर में पहुँचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियो की कांटेक्ट ट्रेसिंग करने के निर्देश दिए तथा कहा कि संक्रमित पाए गए व्यक्ति की कांटैक्ट ट्रेसिंग कर सम्पर्क में आए लोगों के सैम्पल लिए जाय। कहा कि पाटनपुर निवासी संक्रमित व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री के माध्यम से पता करें कि व्यक्ति कैसे संक्रमित हुआ ? उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन / गांव आदि में मुनादी /अनाउंस कराकर लोगों को घर से बाहर ना निकलने की अपील की जाए ।
गांव में सभी व्यक्तियों द्वारा आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि स्वास्थ्य, सफाई ,सुरक्षा तथा अन्य कार्यों में लगे सरकारी कर्मचारियों की भी कोरोनावायरस प्रोटोकाल के अनुसार रेंडम सैपलिंग की जाए। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कोरोना से संक्रमित व्यक्ति पाए जाने के बाद संबंधित क्षेत्र, मुहल्ले, गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील करने तथा गलियों में बैरिकेडिंग लगाने के निर्देश दिए।कहा कि कंटेन्मेंट जोन में सभी प्रकार की गतिविधियां पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगी ।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने पुलिस बल को आवश्यक दिशा निर्देश दिए तथा कहा कि कंटेन्मेंट जोन में सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग लगाकर सख्ती से निगरानी रखी जाए, कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से बाहर आ जा नही सके।इस दौरान उपजिलाधिकारी मौदहा, पुलिस क्षेत्राधिकारी तथा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *