प्रयागराज

मण्डलायुक्त एवं आई0जी0 जोन ने घटनाओं को लेकर किया निरीक्षण

दस अंगुलियां ब्यूरो

प्रयागराज। मण्डलायुक्त प्रयागराज आर रमेश कुमार व आई0 जी0 जोन प्रयागराज कवींद्र प्रताप सिंह ने आज जनपद प्रतापगढ़ में पट्टी तहसील के गोविन्दपुर एवं धुई ग्राम पंचायत में हुई घटनाओं के सम्बन्ध में स्थलीय निरीक्षण किया। ग्राम गोविन्दपुर में मण्डलायुक्त ने पीड़ित परिवार की महिला सुनीता पत्नी ओम प्रकाश, इन्द्रावती पत्नी राधेश्याम, फूलगेंदा पत्नी रामकेवल, सुषमा वर्मा पत्नी बद्री प्रसाद, सुरसती पत्नी श्रीपाल, संजू पत्नी दिनेश, राजकुमारी पत्नी राम कैलाश, कुसुम पत्नी छोटेलाल, सीता पत्नी नन्हें आदि से उनके घरों पर जाकर मुलाकात की एवं घटना के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी ली व नुकसान का जायजा लिया। महिलाओं ने मांग की कि उनके घर के पुरूष जो जेल में बन्द हैं उन्हें रिहा कराया जाये तथा उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाये। मण्डलायुक्त ने महिलाओं को पूरी सुरक्षा दिये जाने का आश्वासन दिया तथा उन्हें अवगत कराया कि न्यायिक प्रक्रिया के तहत रिहाई के सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।
इसी प्रकार मण्डलायुक्त ने ग्राम धुई में पीड़ित परिवार राम आसरे तिवारी, ललित तिवारी, नितिन तिवारी एवं उनकी माँ ग्राम प्रधान चमेला देवी से मुलाकात की एवं घटना के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी ली व नुकसान का जायजा लिया। ग्राम प्रधान चमेला देवी ने बताया कि उनके दोनो बेटों को कुल्हाड़ी से मारा गया है और उनके घरों को नुकसान पहुॅचाया गया है, अभी तक असुरक्षा के माहौल में वह रह रही है। मण्डलायुक्त ने दोनो पक्षों को आश्वस्त किया कि दोषी पाये गये व्यक्तियों को कदापि बख्शा नही जायेगा। उन्होने कहा कि घटना से सम्बन्धित दोनो पक्ष संयम बरते तथा उनके द्वारा ऐसी कोई कार्यवाही न की जाये जिससे किसी को ठेस पहुॅचे। दोनो पक्ष पूर्व की भांति शान्ति पूर्वक एक अच्छे पड़ोसी की तरह रहें, प्रशासन द्वारा दोनो पक्षों को सुरक्षा उपलब्ध करायी जा रही है ताकि निर्भीक होकर अपने दैनिक कार्यक्रम सुचारू रूप से संचालित कर सके।
आई0जी0 जोन प्रयागराज ने दोनो ग्राम पंचायतों के पीड़ित परिवारों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया और कहा कि पुलिस उनकी सुरक्षा के लिये है, अतः एक अच्छे पड़ोसी की तरह मिल-जुलकर रहे तथा किसी के बहकावे में न आये। इस दौरान जिलाधिकारी डा0 रूपेश कुमार, पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह, अपर आयुक्त प्रशासन भगवान शरण सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *