हमीरपुर

जिलाधिकारी ने कंटेन्मेंट जोन का किया निरीक्षण

  • हमीरपुर। नगर पंचायत कुरारा एवं सिकरोढ़ी गांव में कोरोना वायरस/ कोविड-19 से पॉजिटिव /संक्रमित व्यक्ति पाए जाने के दृष्टिगत आज जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने कुरारा व सिकरोढ़ी के सम्बन्धित क्षेत्र/ कंटेन्मेंट जोन का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने दोनों कंटेन्मेंट जोन में बैरिकेडिंग व्यवस्था का भी जायजा लिया तथा संबंधित को जरूरी दिशा निर्देश दिए।
  • जिलाधिकारी ने कुरारा व सिकरोढ़ी में पहुँचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों की कांटेक्ट ट्रेसिंग करने के निर्देश दिए। कहाकि संक्रमित पाए गए व्यक्ति की कांटैक्ट ट्रेसिंग कर सम्पर्क में आए लोगों के सैम्पल लिए जाय। कहा कि कंटेनमेंट जोन /गांव आदि में मुनादी /अनाउंस कराकर लोगों को घर से बाहर ना निकलने की अपील की जाए, कंटेन्मेंट जोन में बाजार लगानेध् दुकान खोलने पर पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। बिना मास्क के घर से बाहर निकलने वालो पर जुर्माना लगाया जाए । बार-बार समझाने के बावजूद अनावश्यक इधर-उधर घूमने वालों पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाए ।
  • जिलाधिकारी ने संपूर्ण क्षेत्र, मुहल्ले, गांव की बेहतर तरीके से साफ सफाई कराने व सैनिटाइज कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कंटेन्मेंट जोन में प्रवेश करने वाले सभी कर्मचारी जैसे सुरक्षा ,स्वास्थ्य कर्मी आदि कोरोनाध् कोविड-19 के दृष्टिगत सभी आवश्यक सुरक्षा उपकरण यथा मास्क ,ग्लब्स आदि पहनकर ही प्रवेश करें।आवश्यक सामग्री की आपूर्ति करने वाले ध् होम डिलीवरी करने वाले यथा सब्जी विक्रेता, किराना सामान विक्रेता आदि सभी सुरक्षा उपकरण पहनकर ही सामग्री की आपूर्ति करे।
  • कहा कि 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति, एक से अधिक रोगों से ग्रसित व्यक्ति ,10 वर्ष से कम आयु के बच्चे ,गर्भवती महिलाएं आदि मेडिकल इमरजेंसी के अलावा घर से बाहर न निकले।
  • पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने पुलिस बल को आवश्यक दिशा निर्देश दिए तथा कहा कि कंटेन्मेंट जोन में सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग लगाकर सख्ती से निगरानी रखी जाए, कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से बाहर आ जा नहीं सके।
  • इस दौरान कुरारा नगर पंचायत अध्यक्ष तथा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *