उन्नाव

अस्थाई कारागार का जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने किया निरीक्षण

उन्नाव। जिलाधिकारी रवंीन्द्र कुमार व नवागत पुलिस अधीक्षक रोहन पी० कनय द्वारा कोविड.19 को दृष्टिगत रखते हुए राजकीय महाविद्यालय बक्खाखेड़ा उन्नाव में अस्थाई कारागार बनाए जाने हेतु निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए आने वाले बंदियों के लिए भोजन की व्यवस्था, पेयजल ,सैनिटाइजेशन आदि के बारे में जानकारी ली।
कैदियों के लिए जहां भोजन बनना निर्धारित हुआ है उस हॉल की सुरक्षा व्यवस्था को देखा जिससे कि कैदियों के लिए भोजन, पानी आदि की कोई असुविधा न उत्पन्न हो। परिसर में बिजली की असुविधा को देखते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि चारों तरफ बिजली की व्यवस्था अवश्य होनी चाहिए। कारागार परिसर में किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न नहीं होनी चाहिए। उन्होंने वहां पर लगे हुए सी०सी०टी०वी० कैमरे की तत्काल जांच कराने के लिए कि सी०सी०टी०वी० उचित रूप से काम कर रहा है या नहीं इसके लिए संबंधित महाविद्यालय के प्राचार्य से समन्वय स्थापित कर सी०सी०टी०वी० कैमरों की तत्काल जांच कराने के लिए संबंधित को निर्देशित किया।
जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा कारागार परिसर का जनरेटर, पानी की व्यवस्था, रसोई घर में गैस सिलेंडर, राशन, लाइट की व्यवस्था तथा कैदियों के रुकने के लिए कमरों की व्यवस्था आदि की संपूर्ण जानकारी लेते हुए संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के साथ जेल अधीक्षक अरुण कुमार सिंह, अस्थाई जेल के प्रभारी जेलर, राम सिंह यादव व संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *