प्रयागराज

मंडलायुक्त की अध्यक्षता में मेला प्राधिकरण बोर्ड की बैठक संपन्न

प्रयागराज। प्रयागराज मेला प्राधिकरण की आठवीं बोर्ड बैठक मंडलायुक्त आर रमेश कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस बैठक में 13 मार्च को हुई सातवीं बोर्ड बैठक में लिए गए निर्णयों की अनुपालन आख्या की समीक्षा की गई। वर्तमान वित्तीय वर्ष में मेला प्राधिकरण के विभिन्न कार्यों हेतु बजट प्रावधान, आय और व्यय, जल पुलिस के लिए उपलब्ध जल सुरक्षा संसाधनोंध्उपकरणों के रखरखाव तथा स्वच्छ कुंभ कोष के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं की प्रगति पर भी विचार हुआ।
सेना के उपस्थित अधिकारियों से मेले के आयोजन हेतु लंबी अवधि के लिए रक्षा विभाग की भूमि के हस्तांतरण पर चर्चा हुई तथा संगम में आने वाले श्रद्धालुओं के दृष्टिगत कोविड 19 संबंधी सभी नियमों का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए 20 जून से अक्षय वट खोलने तथा वर्ष पर्यन्त मेला क्षेत्र में सर्विलेंस बढ़ाने के उद्देश्य से कैमरे लगाने पर भी चर्चा हुई।
मेले की महत्ता के बारे में चर्चा करते हुए मंडलायुक्त ने कहा कि मेले में विभिन्न विभाग मिलकर काम करते हैं अतः किसी तरह की संवादहीनता विभागों के बीच नहीं होनी चाहिए। सभी विभाग समन्वय बनाकर काम करें। उन्होंने प्रयागराज के नए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित का भी स्वागत किया। मेला प्राधिकरण के प्रभारी अधिकारी रजनीश मिश्रा ने धन्यवाद ज्ञापन किया।
बोर्ड बैठक में पुलिस महानरीक्षक के0पी0 सिंह, जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित, नगर आयुक्त रवि रंजन, एडीएम सिटी अशोक कनौजिया, सचिव प्रयागराज विकास प्राधिकरण दयानंद प्रसाद, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट करछना आकांक्षा राणा, सेना के वरिष्ठ अधिकारी तथा अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *