वाराणसी

स्टाम्प मंत्री रवीन्द्र जायसवाल ने नये भवन का किया लोकार्पण

वाराणसी। प्रदेश के स्टाम्प एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार रवीन्द्र जायसवाल ने रविवार को कलेक्ट्रेट वाराणसी परिसर स्थित निबन्धन भवन के विस्तारीकरण स्वरूप निर्मित नवीन भवन का लोकार्पण किया। नये भवन में उप निबन्धक सदर प्रथम का कार्यालय आज से संचालित हो गया।
मंत्री रवीन्द्र जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री का संकल्प है कि प्रदेश के सभी उप निबन्धक कार्यालयों की अवस्थापना, भवन के भूतल पर ही होनी चाहिए, क्योंकि वृद्ध, बीमार एवं असक्त पक्षकारों को भवन के ऊपरी तलों पर अवस्थापित निबन्धन कार्यालयों में आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
मुख्यमंत्री के संकल्प को साकार करने के दृष्टिगत जनपद वाराणसी का मॉडल के रूप में चयन किया गया। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि विकलांग, वृद्ध, बीमार एवं असक्त पक्षकारों को रजिस्ट्री कार्यालय में आने पर अब परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।
मंत्री श्री जायसवाल ने बताया कि जनपद वाराणसी के चारों सदर उप निबन्धक कार्यालय छः माह पूर्व तक पुराने चार मंजिला निबन्धन भवन में प्रत्येक तल पर एक-एक कार्यालय के रूप में अवस्थापित एवं संचालित थे। अब उप महानिरीक्षक निबन्धन व सहायक महानिरीक्षक निबन्धन द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए अपना कार्यालय पुराने भवन के द्वितीय व तृतीय तल पर अन्तरित कराया गया तथा केन्द्रीय अभिलेखागार के भूतल पर स्थित अपने कार्यालयों में उप निबन्धक सदर, द्वितीय व तृतीय के कार्यालयों की अवस्थापना करायी गयी।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व सतीश पाल, उप महानिरीक्षक निबन्धन व सहायक महानिरीक्षक निबन्धन आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *