वाराणसी

कमौली हत्या मामले में पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

वाराणसी। जनपद में कुछ दिनों पूर्व 29 जून को चैबेपुर थानाक्षेत्र के कमौली गांव में दोपहर एक अज्ञात व्यक्ति के सर में गोली लगी लाश मिली थी, जिसके बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुट गई थी। इस मामले में वाराणसी पुलिस को बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। पुलिस ने गुरुवार देर रात हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
एसओ थानाध्यक्ष चैबेपुर संजय त्रिपाठी ने बताया कि देर रात पुलिस को खबर मिली की कमौली गांव मे हुई हत्या के आरोपित रात मे बलुआ के रास्ते चन्दौली जाने वाले है, सूचना पर तेजी दिखाते हुए पुलिस रात में बलुआ सड़क के दोनों तरफ छिप गई। जंगली रास्ते से आ रहे दो लोगों को सड़क पर चढ़ते ही रोक लिया और पुछताछ किया गया तो एक ने अपना नाम पुनीत सिंह निवासी अलिनगर बताया और दूसरे ने बाबूलाल निवासी श्योखर खुर्द कोतवाली चन्दौली बताया। दोनों अभियुक्तों की तलाशी लिया गया तो पुलिस को उनके पास से एक तमंचा और 12 जिंदा कारतूस बरामद हुआ। बरामद तमंचा का लाइसेंस मांगे जाने पर अपराधी नहीं दिखा सके और गलती की माफी मांगने लगे। जब पुलिस ने कड़ाई से अभियुक्तों से इतनी रात गये जंगल के रास्ते से आने का कारण पूछा तो अभियुक्तों ने बताया कि 29 जून को वह अपने दोस्त अमन और भगवान सिंह के साथ एक काम से कमौली आए थे, काम होने के बाद उसके दोस्त इन दोनों को छोड़ कर भाग गए। इसलिए हम पुलिस और गांव वालो से बचने के लिए गंगा जी के कछार मे छिघ्पे गए थे।
अभियुक्त ने बताया राकेश श्रीवास्तव ने लक्ष्मण सिंह की जमीन बेचवाई थी और पूरा पैसा खा पी गया था, जिससे भगवान सिंह खफा था और भगवान सिंह के ही कहने पर हम लोगों ने सुनसान जगह पाकर राकेश श्रीवास्तव की हत्या कर दी।
पुलिघ्स के अनुसार घटना के संबंध में दोनों अभियुक्तों पर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। वहीं वांछित अभियुक्त अमन और भगवान सिंह के खिलाफ भी संबंधित थाने में आगे की कार्रवाई की जाएगी। गिरफ्तार करने वाली टीम में एसओ संजय त्रिपाठी, सब इंस्पेक्टर अश्वनी पांडेय, सब इंस्पेक्टर त्रिवेणी सिंह, सब इंस्पेक्टर अरुण प्रताप सिंह, सब इंस्पेक्टर प्रदीप यादव, सब इंस्पेक्टर रवि प्रकाश यादव, हेड कांस्टेबल पुनदेव, कांस्टेबल योगेन्द्र यादव, उपेन्द्र यादव, जितेन्द्र सिंह, सूरज कुमार सिंह शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *