वाराणसी

अपनी बदहाली से कराह रहा रमदत्तपुर गांव

सड़क, सीवर, बिजली, नाली, पोल, रोड लाइट सब बदहाल,जनता बेहाल

वाराणसी। जब हम अपना क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि चुनते हैं तो उसे यह उम्मीद रखते हैं कि वह इंसानी जिंदगी की सामान्य जरूरतों में आने वाली सड़क,सीवर,बिजली,पानी की व्यवस्था दुरुस्त करेगा और क्षेत्र में विकास की गंगा बहायेगा। मगर अमूमन होता यह है कि विकास का सपना दिखाकर जनता से नेता वोट पाकर ऊंचे कद पर विराजमान हो जाते हैं और बाद में उस क्षेत्र को भूल जाते हैं।
कुछ ऐसा ही हाल वाराणसी जिले के रमदत्तपुर (माँ शायर नगर) गांव का है। जहां सड़क,सीवर,नाली,खम्भे की गांव वालों की दरकार है। क्षेत्रीय नागरिक विजय ओझा, सुरेंद्र राय, संतोष श्रीवास्तव, अधिवक्ता विवेक शर्मा, सौरव सिंह,रवि विश्वकर्मा, विक्की सिंह, मयंक श्रीवास्तव, पिंटू ओझा का कहना है कि मंत्री से लगायत प्रधान(शारदा पटेल) व क्षेत्रीय बीडीसी(राकेश जायसवाल) तक को कई बार पत्रक व मौखिक रुप से अवगत कराया गया, परन्तु समस्या का अब तक कोई समाधान नही निकला।
वर्तमान स्थिति यह है कि अगर किसी दिन थोड़ी सी बरसात हो जाए तो चलना दुश्वार हो जा रहा है और तो और बच्चे आने जाने में गिर कर चोटिल हो रहे हैं। शायर नगर के सभी लेनो में पूर्ण रूप से खम्भे तक नहीं लगे हैं और जहां लगे हैं वहां के रोड लाइटें खराब है। 250 मीटर दूर ओम नगर कॉलोनी में सीवर है ,मगर वर्षों से इसे हमारे क्षेत्र से अब तक नहीं जोड़ा गया है। अन्य नजदीकी क्षेत्रों में विद्युत केबल वायर में आई हुई है उसके बावजूद अंडर ग्राउंड का प्रावधान किया जा रहा है। माँ शायर नगर में विद्युत न केवल से आई है अंडर ग्राउंड की तो बात ही दूर है। क्षेत्र में नाली पूर्ण रूप से नहीं बनी है बरसात में इसकी निकासी ना होने के कारण जलजमाव हो जा रहा है आने जाने में काफी परेशानियां हो रही है। अब तक क्षेत्र में पानी की पाइप लाइन नहीं जुड़े गई है। क्षेत्रीय निवासी कहते हैं कि यही हाल रहा तो अगले चुनाव में सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *