उन्नाव

पुरवा रोड के निर्माण प्रक्रिया तत्काल पूर्ण कराने जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

उन्नाव। जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने सभा कक्ष में लोक निर्माण विभाग, वर्ड बैंक की ईकाई की निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा करते हुये, पुरवा रोड़ के निर्माण प्रक्रिया तत्काल पूर्ण कराया जाय, उन्होंने कडे़ निर्देश दिये कि रोड निर्माण अधूरे कार्य के कारण आये दिन दुर्घटनायंे होती हैं उन्हें रोका जाये और सड़कों का सुुदृढ़ीकरण किया जाये, उपस्थित अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिये है कि कोविड-19 के दौरान जितने काम बन्द रहे हैं उन्हे चालू किये जाये तथा उन परियोजनाओं की प्रगति को बढ़ाया जाये। ताकि सरकार की योजनाओं का लाभ आम जन मानस को मिल सके।
जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश देते हुये कहा कि जो निर्माणाधीन परियोजनायें बन्द पड़ी है उन्हें तत्काल चालू कराई जाये। जो भी परियोजनायें निर्माणाधीन है और बजट प्राप्त हो गया है समय-सीमा के अन्दर कार्य पूरा कराया जाये। अनियमित्ता पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कडीघ् कार्यवाही किये जाने के संकेत दिये।
जिलाधिकारी ने खुदी सड़को को तत्काल गढ्ढा मुक्त एवं सड़कों की मरम्मत का कार्य तत्काल पूरा करने के निर्देश दिये गये। कार्यदायी संस्थाओं को सौंपे गये कार्यों की बारीकी से समीक्षा की। जिस पर काई कार्यदायी संस्थाओं का कार्य संतोष जनक न पाये जाने पर जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी तथा सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि शासन को पत्र भेज कर कार्यदायी संस्थाओं की लापरवाही से अवगत कराया जाये।
बैठक में अतुल श्रीवास्तव रेजिडेन्ट प्रोजेक्ट मैनेजर अमर सिंह अधीशाषी अभिंयता पी0डब्लू0डी0, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी राजदीप वर्मा, उप निदेशक सूचना डा0 मधु ताम्बे सहित सम्बन्धित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी गण आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *