प्रयागराज

मण्डलायुक्त ने मवई गांव में किया वृक्षारोपण

प्रयागराज। प्रदेश सरकार द्वारा आज वृहद वृक्षारोपण किये जाने के अनुक्रम कुण्डा बाईपास के मवई गांव में मण्डलायुक्त प्रयागराज आर रमेश कुमार एवं मुख्य विकास अधिकारी डा0 अमित पाल शर्मा ने पौधरोपित कर वृहद वृक्षारोपण अभियान की शुरूआत की। कुण्डा बाईपास के मवई गांव में वृक्षारोपण पर मण्डलायुक्त ने कहा कि जनपद प्रतापगढ़ को 32 लाख 22 हजार वृक्षारोपण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है जिसके अन्तर्गत जनपद के विभिन्न विभागों द्वारा वृहद स्तर पर वृक्षारोपण का कार्य किया जा रहा है। उन्होने कहा कि सभी को अपने जीवन में कम से कम एक वृक्ष अवश्य लगाना चाहिये व उसकी देखभाल करने का संकल्प भी लेना चाहिये।
मुख्य विकास अधिकारी डा0 अमित पाल शर्मा ने कहा कि वृक्ष धरती का आभूषण है व पर्यावरण सन्तुलन में सहायक है, इसलिये सभी लोगों को अधिक से अधिक वृक्ष लगाने चाहिये।
मण्डलायुक्त कुण्डा क्षेत्र के अन्तर्गत सहाबपुर ग्रामसभा में नवनिर्मित पंचायत भवन का जायजा लिया और सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। मण्डलायुक्त ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय सहाबपुर का निरीक्षण किया और विद्यालय के सौन्दर्यीकरण में ग्राम प्रधान द्वारा कराये गये कार्यो की सराहना की और वहां पर उपस्थित ग्रामवासियों को पौधरोपित करने हेतु पौधों का वितरण किया तथा लोगों को अधिक से अधिक वृक्ष लगाने हेतु प्रेरित किया।
इस अवसर पर प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी वी0आर0 अहिरवार, उपजिलाधिकारी कुण्डा जलराजन चैधरी, तहसीलदार कुण्डा रामजनम यादव, सी0ओ0 कुण्डा राधेश्याम, ग्रीनमैन अजय क्रान्तिकारी सहित अन्य अधिकारियों व सम्भ्रान्त लोगों ने भी वृक्षारोपण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *