उन्नाव

जिलाधिकारी ने दिये सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त कराने के कड़े निर्देश

उन्नाव। जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में शासन के महत्वपूर्ण 71 बिन्दुओं की प्रगति एवं शासन के विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों से सम्बन्धित 18 बिन्दुओं की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।
बैठक में कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचने के लिये जिलाधिकारी ने अपर पुलिस अधीक्षक विनोद पाण्डेय को निर्देशित करते हुये कहा कि सघन अभियान चलाकर यह सुनिश्चित किया जाये कि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क लगाये घरों से बाहर न निकलें तथा अधिक संख्या में लोग इकट्ठा न होने पायें, वाहनों/ सवारी वाहनों ज्यादा लोगों को एक साथ न बैठने दिया जाये, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य कराया जाये, जो भी व्यक्ति नियमों का उल्लंघन करता पाया जाये उस पर जुर्माना अवश्य किया जाये। उन्होंने कहा कि हर विभाग के प्रभारी को अच्छे से मन लगाकर काम करना है, जिससे कि जनपद का विकास हो सके।
बैठक में यातायात व्यवस्था व नियमों के अनुपालन, एक जनपद एक उत्पाद योजना, चकबन्दी वादों का निस्तारण, चिकित्सा एवं स्वाथ्य से जुडी योजनाओं मंे चिकित्सकों की उपस्थिति, दवाओं की उपलब्धता, एम्बुलेंस सेवाओं की स्थिति, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, संस्थागत प्रसव, टीकाकरण, वेक्टर जनित रोग नियन्त्रण कार्यक्रम आदि बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गई।
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आशुतोष कुमार को निर्देशित करते हुये कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से प्रभावित मरीजों के लिये अलग से सेपरेट एम्बुलेंस की व्यवस्था होनी चाहिये तथा स्वास्थ्य विभाग के रेगुलर वर्क को बन्द न कराने के लिये भी निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने सड़को कांे गड्ढ़ा मुक्त कराने के लिये सम्बन्धित को कड़े निर्देश देते हुए, जल्द से जल्द गड्ढा मुक्त कराने के निर्देश दिये, उन्होंने सम्बन्धित से कहा कि अब तक जितने भी गडढे भरे गये हैं, उनकी सूची तैयार मेरे समक्ष प्रस्तुत करें। उन्होंने समस्त अधिकारियों को कार्यों की प्रगति बढ़ाने के निर्देश देते हुये कहा कि, पेंशन समेत विभिन्न विभाग अपनी गति को बढ़ाएं, ताकि लाभार्थी को समय से योजनाओं का लाभ मिल सके। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डा0 राजेश कुमार प्रजापति, अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पाण्डेय, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ आशुतोष कुमार, परियोजना निदेशक जनार्दन, जिला विकास अधिकारी आर0यू0 द्विवेदी, डी0ई0एस0टी0ओ0, राजदीप वर्मा, सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारीध्कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *