गोरखपुर

महापौर व नगर आयुक्त ने रेगुलेटर का किया निरीक्षण

गोरखपुर। डोमिनगढ़ एवं इलाहीबाग बन्धे पर रेगुलेटर का औचक निरीक्षण आज महापौर सीताराम जायसवाल, नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह द्वारा किया गया।
। निरीक्षण के समय डोमिनगढ़ पम्पिंग स्टेशन पर जहाॅ 12 पम्प लगे हुए जिसमें से केवल 2 पम्प चल रहे थे। सभी पम्प बन्द थे जिससे स्थिति वहां की बहुत खराब थी। 155 हार्सपावर का पम्प तत्काल चलवाया गया ।
कर्मचारियों ने बताया कि पम्प के डिस्चार्ज प्वाइंट पर कचरा होने के कारण उसकी सफाई कराने के उद्देश्य से पम्प बन्द किया गया है जो कथन सही नहीं था। कर्मचारियों की घोर लापरवाही परिलक्षित हुई। नगर आयुक्त द्वारा लाकबुक भी चेक किया गया तथा डोमिनगढ़ में तैनात पम्म आपरेटर एवं अन्य कर्मचारियों को सचेत करते हुए नियमानुसार कार्यवाही करने का निर्देश नगर आयुक्त को दिया गया। इलाहीबाग पम्पिंग स्टेशन से महाप्रबन्धक जलकल को महापौर द्वारा दूरभाष पर कड़े निर्देश दिये कि नगर आयुक्त द्वारा पूर्व मंे दिये गये आदेश के अनुसार की गयी कर्मचारियों की तैनाती के अनुरूप पम्प संचालन का कार्य ठीक तरह से कराये तथा कर्मचारियों की लापरवाही के कारण यदि भविष्य में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न होती है और पम्प नहीं चलता हुआ पाया जाता है तो समस्त सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करते हुए दण्डित किया जाए।
निरीक्षण के दौरान महापौर के साथ नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह, उप सभापति अजय राय, मुख्य अभियन्ता सुरेश चन्द, अभिषेक शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *