प्रयागराज

एनडीआरएफ टीम कर रही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

प्रयागराज। मानसून और भारी वर्षा के प्रभाव को देखते हुए प्रयागराज में बाढ सम्बन्धित खतरों से निपटने के लिए 11 एनडीआरएफ वाराणसी की टीम को आलोक कुमार सिंह, डीआईजी (छक्त्थ्) के निर्देशन में तैनात किया गया है।
टीम बीते शनिवार को प्रयागराज में पहुंच चुकी है जो कि भानुचंद्र गोस्वामी, जिलाधिकारी की देख रेख में कार्य कर रही है। एसएस सजवान असिस्टेंट कमांडेंट और टीम कमांडर जगदीश राणा, निरीक्षक के नेतृत्व में, टीम प्रशासन के साथ मिलकर चरणबद्ध तरीके से बाढ संभावित क्षेत्रों का दौरा कर रही है।
आज तहसील सदर में द्रौपदी घाट, राजापुर, गंगानगर आदि इलाकों का दौरा किया गया। साथ ही पुनर्वास केंद्रों का भी निरीक्षण किया गया। टीम सभी तहसीलों में चरणबद्ध तरीके से बाढ प्रभावित इलाकों का दौरा करेगी ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो।
करोना महामारी के दौर में आने वाले संभावित बाढ के खतरों को देखते हुए एनडीआरएफ की टीम ने ऋषिकुल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में जन जागरूकता का कार्यक्रम भी किया।जिसमें कॉविड-19 की महामारी वाली स्थिति में बाढ से निपटने और कोरोना संक्रमण से बचाव की जानकारी दी। जिसमें विद्यालय की प्राचार्या शीला त्रिपाठी, स्कूल टीचिंग स्टाफ, कर्मचारी,लेखपाल और वॉलंटियर्स शामिल रहे। कोविड-19 जैसी महामारी के बीच इन हालातों से लड़ने के लिए एन डी आर एफ की टीम प्रशासन के साथ मिलकर पूरी तैयारी के साथ तैनात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *