लखनऊ

उप मुख्यमंत्री ने अयोध्या का किया दौरा

लखनऊ। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री के अयोध्या में प्रस्तावित आगमन को देखते हुए विभागीय कार्यो लोक निर्माण, राजकीय निर्माण, सेतु निगम आदि से सम्बन्धित कार्यो की समीक्षा की तथा कहा जिस-जिस कार्यो में पीडब्लूडी के विभाग एवं कार्यदायी संस्थाएं कार्य कर रही है, गुणवत्ता बनाये रखते हुए इसको शीघ्र पूरा करे। इसके मुख्य कार्य में अयोध्या-फैजाबाद मुख्य मार्ग गेट नं0-3 से परिसर के अन्दर तक की सड़क मरम्मत कार्य का अवलोकन किया, साथ ही जनपद के पंचकोसी-चैदहकोसी मार्ग के सुद्धीकरण तथा अयोध्या अकबरपुर बसखारी मार्ग स्टेट हाईवे-30 जिसको फोरलेन किया जाना है, के कार्यो मे भी तेजी लाने के निर्देश दिये। यह बैठक अयोध्या के सर्किट हाउस में सम्पन हुई।
उपमुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वर्षा ऋतु को ध्यान में रखते हुए माननीय प्रधानमंत्री जी के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारी हेतु समस्त कार्य ससमय पूर्ण किए जाएं । अधिकारियों ने वर्तमान में जनपद स्तर पर प्रस्तावित परियोजनाओं के बारे में उप मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया । उपमुख्यमंत्री निर्देश दिए इस पर जनप्रतिनिधियों से भी सुझाव प्राप्त करते हुये डीपीआर गठन कर प्रस्तुत किया जाए ।
उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि शहर अयोध्या से पहले नेशनल हाईवे पर भूमि तलाश कर बडा निरीक्षण भवन बनाने का प्रस्ताव भेजा जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि अयोध्या में जो भी कार्य कराए जा रहे हैं, लोक निर्माण विभाग व सेतु निगम तथा निर्माण निगम के अधिकारी सभी कार्य निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत और निर्धारित मानकों के अनुरूप पूरा करें।जिलाधिकारी अयोध्या अनुज कुमार झा ने भी विकास कार्यो का संक्षिप्त विवरण एवं प्रधानमंत्री जी के आगमन के सम्बन्ध में उप मुख्यमंत्री से चर्चा किया। उप मुख्यमंत्री को सर्किट हाउस में गार्ड आफ आनर दिया गया। उप मुख्यमंत्री जी द्वारा हनुमानगढ़ी व रामलला के भी दर्शन एवं पूजन आदि किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *