हमीरपुर

चार वर्षों से गलियों में होने वाले जलभराव से लोग परेशान

हमीरपुर। मेरापुर वार्ड नम्बर 12 में चार वर्षों से गलियों में होने वाले जलभराव से वार्ड के लोग परेशान हैं। आधा दर्जन से अधिक मकान जलभराव से ढह गए।वार्ड के लोगों ने इस समस्या को लेकर कई बार जिलाधिकारी को शिकायती पत्र दे चुके हैं। वार्ड की इस समस्या का कोई समाधान नहीं हो पा रहा है। सदर तहसील क्षेत्र के मेरापुर वार्ड नम्बर 12 में तालाब का ओवर फ्लो पानी से एक दर्जन से अधिक घरों का नुकसान हुआ है। तालाब का ओवर फ्लो पानी भी मुहल्ले की गलियों में भर जाता है।गलियों में होने वाले जलभराव के कारण वार्ड में गंदगी व मच्छर संक्रामिक बीमारियों का खतरा पैदा हो रहा  हैं।
इस जलभराव के कारण मुहल्ले में बीमारी फैलने का खतरा भी बना हुआ है। वही मेरापुर पहले ग्राम पंचायत हुआ करती थी जिससे ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान न हो सका इससे परेशान होकर लोगों ने मेरापुर गांव को नगर क्षेत्र में जोड़ने की सालों मांग करने के बाद 2018 में मेरापुर को हमीरपुर नगर पालिका में 10 व 12 वार्ड के रूप में जोड़ा गया जिससे लोगों को उम्मीद थी कि जो चार वर्षों से तालाब की गन्दी से निजात मिलेगी वही नगर पालिका में जुड़े मेरापुर गांव को 4 वर्ष होने को हैं लेकिन जलभराव की इस समस्या का समाधान नही हो पा रहा है।
मेरापुर वार्ड 12 के ज्ञानसिंह, अमर सिंह, कल्लू, पप्पू, राजेश कुमार,कुन्ती,श्याम कली,सतीश, बरदानी लाल,मंगल, महेन्द्र सिंह, रामभरोसे, लालसिंह , रज्जन यादव, बड्डन, कल्लू सिंह, अजय आदि ग्रामीणों ने  बताया कि तालाब का सुंदरीकरण व आरसीसी की 4 वर्षों से मांग कर रहे हैं लेकिन आज तक उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। स्कूल में जाने वाले छोटे बच्चों, ग्रामीण महिलाओं आदि को गंदगी से होकर गुजरना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *