उन्नाव

विधायक व जिलाधिकारी ने स्वयंसेवी संगठनों को बांटे मास्क व राखियां

उन्नाव । विधायक सदर, पंकज गुप्ता तथा जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार के द्वारा रक्षा के साथ सुरक्षा अभियान के अंतर्गत जनपद के सरकारी विभागो तथा स्वयं सेवी संगठनों को माॅस्क के साथ राखी इस आहवान के साथ भेंट की कि रक्षाबन्धन के इस पावन पर्व पर सभी भाई-बहन राखी बन्धन के साथ-साथ माॅस्क का सुरक्षा बन्धन भी अपने-अपने भाई-बहनों को भेंट करेंगे तथा अपने परिवार व समाज के प्रत्येक व्यक्ति को कोविड-19 संक्रमण के खिलाफ जारी इस अभियान में जागरूक और संकल्पित बनायंेगे।
ज्ञातव्य है कि नगर मजिस्ट्रेट चंदन पटेल की अध्यक्षता में जनपद के स्वयं सेवी संगठनों के माध्यम से कोविड-19 संक्रमण के विरूद्ध जन जागरूकता अभियान विगत एक माह से चलाया जा रहा है जिसमें हैंण्ड सैनिटाइजेशन और मिशन माॅस्क डिस्ट्रीब्यूशन की तीसरी कड़ी के रूप में मिशन रक्षा के साथ सुरक्षा का जिलाधिकारी द्वारा दिनांक 13 जुलाई को शुभारम्भ किया गया था। जिलाधिकारी के निर्देश पर जनपद के ओ0डी0ओ0पी0 उत्पाद जरी-जरदोजी को इसमें सम्मिलित करते हुए जिले के कुछ जरी कारीगरो वारिस, कु0 शीजा बेग, श्रीमती रोली व श्री जीशान से जरी की राखियाँ निर्मित कराकर माॅस्क के साथ जन जागरूकता अभियान में भंेट की गयी।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जनपद के पुलिस कर्मियों हेतु पुलिस उपाधीक्षक को तथा समस्त सफाई कर्मियों हेतु जिला पंचायती राज अधिकारी राजेन्द्र यादव, सदर क्षेत्र के सफाई कर्मचारियों हेतु अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका आर0पी0 श्रीवास्तव, जनपद के सुदूर क्षेत्रों में जन सामान्य को जागरूक बनाये जाने हेतु विभिन्न स्वयं सेवी संगठनों को माॅस्क प्रदान किये गये।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि यह एक स्वर्णिम अवसर है जब जनपद के ओ0डी0ओ0पी0 उत्पाद के हस्तशिल्पियों को भी कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में अपना सहयोग देने का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होनें उन उद्यमियों को भी आभार व्यक्त किया जिन्होनें कार्पोरेट सोशल रिसपान्सबिल्टी के अंतर्गत यह भंेट उन्नाव की जनता को दी।
ज्ञातव्य है कि मेसर्स इण्डार्गो फूड्स व मेसर्स रूस्तम फूड्स प्रा0लि0 द्वारा इस अभियान में जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र को संसाधन प्रदान किये गये है जिसके क्रम में जिलाधिकारी के निर्देशन में नगर मजिस्ट्रेट, जिला उद्योग केन्द्र द्वारा जरी-जरदोजी हस्तशिल्पियों से राखियाँ तैयार करवाकर जन जागरूकता के इस अभियान में सूक्ष्म सहयोग देने का प्रयास किया गया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डा0 राजेश कुमार प्रजापति, सहायक आयुक्त उद्योग, उप निदेशक सूचना व अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *