.

संस्था ने लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किया जागरूक

बांटे गए मास्क व कपड़े के झोले

वाराणसी। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने विश्व के कई देशों सहित पूरे भारत में तांडव मचा रखा है । चिकित्सा विज्ञान भी वायरस के प्रति नतमस्तक होता प्रतीत हो रहा है । गंगा के निर्मलीकरण की मुहिम में सदैव अग्रणी रहने वाली संस्था नमामि गंगे द्वारा लोगों को स्वच्छता एवं संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है ।
संस्था ने शुक्रवार को केदार घाट पर लोगों से अपील कर कहा कि स्वास्थ्य ही धन है । स्वास्थ्य ही जीवन है, जागरूक बने, कोरोनावायरस के प्रति लोगों को भी जागरूक करें । गंगा और घाटों की स्वच्छता का भी ख्याल रखें । यह भी ध्यान रखें कि स्वच्छता है तो स्वास्थ्य है गंदगी है तो बीमारी है ष् । नागरिकों, पुरोहितों एवं नाविकों में मास्क का वितरण किया गया । पर्यावरण को पॉलिथीन से हो रहे नुकसान के मद्देनजर कपड़े के झोले के प्रयोग का आवाह्न कर वितरण भी किया गया ।
नमामि गंगे के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि गंगा तट पर द्वादश ज्योतिर्लिंग, शिव महिम्न स्तोत्रम एवं गंगाष्टकम का पाठ कर महामृत्युंजय महादेव से पूरे भारतवर्ष के लिए आरोग्य की कामना की गई। गंदगी है तो बीमारी है स्वच्छता है तो स्वास्थ्य है के संदेश के साथ लोगों से कोरोनावायरस से बचने की अपील की गई । दो गज की दूरी, चेहरे पर मास्क एवं साफ-सफाई रखकर हम अपने और अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते है । अवसर पर काशी प्रांत के संयोजक राजेश शुक्ला , शिवम अग्रहरी, रामप्रकाश जायसवाल, सत्यम जयसवाल आदि उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *