हमीरपुर

जिला स्तरीय स्थाई समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

हमीरपुर। पत्रकारों के साथ जिला स्तरीय स्थाई समिति की बैठक जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में संपन्न हुई। स्थाई समिति की बैठक में अध्यक्ष ध् जिलाधिकारी सहित सभी सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि छद्म पत्रकारिता करने वालों तथा भ्रामक खबरें प्रसारित करने वालों पर कार्रवाई की जाए।
स्थाई समिति की बैठक में वेब न्यूज पोर्टल, सोशल मीडिया पर गलत खबरें प्रकाशित, प्रचारित करने वालों पर कार्रवाई करने, पुलिस तथा प्रशासन द्वारा बनाए गए जिला स्तर के व्हाट्सएप ग्रुपो में केवल मान्यता प्राप्त पत्रकार व जिला संवाददाताओं को ही रखने तथा जिला अस्पताल में मान्यता प्राप्त पत्रकारों को निशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने, कुछेछा स्थित पत्रकार भवन को जरूरत के समय सभी पत्रकारों को उपलब्ध कराने संबंधी बिंदुओं पर चर्चा की गई। पत्रकारों द्वारा सरीला से नियमित रूप से रोडवेज बस चलाने के बारे में अनुरोध करने पर जिलाधिकारी ने इस बारे में तत्काल संज्ञान लेते हुए एआरएम को इस संबंध में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। स्थाई समिति के सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति से भ्रामक खबरें को प्रसारित करने वालो तथा गलत खबरें प्रसारित करने वालों के बारे में निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। जनपद में अभी तक किसी पत्रकार के उत्पीड़न का मामला सामने नहीं आया।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ,अपर जिला सूचना अधिकारी रूपेश कुमार, स्थाई समिति के सदस्य पंकज मिश्रा,राजेश सिंह ,नाहिद अंसारी ,राजीव त्रिवेदी ,मेहर मधुर निगम ,कृष्ण कुमार द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *