गोरखपुर

दिशा छात्र संगठन का मँहगाई के खिलाफ प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन

गोरखपुर। दिशा छात्र संगठन और नौजवान भारत सभा द्वारा मोदी सरकार द्वारा कालाबाजारी पर लगी रोक को खत्म करने के कारण बेतहाशा बढ़ती मँहगाई के खिलाफ प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन के दौरान डीएम ऑफिस के पास प्रदर्शन किया गया।
जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा गया। दिशा छात्र संगठन के राजू कुमार ने कहा कि इस समय पूरे देश में जनता मँहगाई की वजह से त्रस्त है। सब्जियों, दवाइयों से लेकर तमाम जरूरी सामानों के दाम आसमान छू रहे हैं। आम जनता की थाली से आलू और प्याज जैसी चीजें गायब होती जा रही हैं। सत्तासीन मोदी सरकार आम जनता की दुख-तकलीफों की ओर पीठ किए हुए है और इस लूट को कानूनी जामा पहना रही है। मोदी सरकार द्वारा तीसरे कृषि अध्यादेश के जरिए आवश्यक वस्तु कानून में बदलाव करके आलू, प्याज, दाल जैसी चीजों को आवश्यक वस्तुओं की सूची से बाहर करने के कारण बड़े पैमाने पर कालाबाजारी शुरू हो गयी है। इसका नतीजा यह है कि बड़े पैमाने पर सामानों का स्टॉक होने के बावजूद बाजार में उनकी कमी पैदा करके ऊँचे दामों पर बेचा जा रहा है। पहले इन वस्तुओं का दाम का निर्धारण, भण्डारण आदि सरकार की निगरानी में होता था और इसकी कालाबाजारी पर रोक थी। लेकिन मोदी सरकार ने इस कानून के जरिए कालाबाजारी को कानूनी जामा पहना कर ‘आपदा को अवसर’ में बदलते हुए जनता के सिर पर मँहगाई का बोझ लाद दिया है।
विरोध प्रदर्शन के दौरान दिशा छात्र संगठन और नौजवान भारत सभा के कार्यकर्ताओं ने इस मुद्दे पर व्यापक प्रचार अभियान चलाने और बड़े आन्दोलन की तैयार करने की घोषणा की। विरोध प्रदर्शन में विकास, प्रतिभा, माया, मनोरमा , मुकेश,दीपक,रामजतन , राजू आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *