हमीरपुर

जिले में चलेगा कोरोना, स्वच्छता व टीकाकरण जन-जागरूकता अभियान

हमीरपुर। क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो, सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार, बांदा, द्वारा हमीरपुर में कोरोना, स्वच्छता व टीकाकरण जन-जागरूकता अभियान की आज शुरुआत हुई। इस अभियान का उद्देश्य लोगों को जागरूक करना है कि कोरोना से बचाव के बताए जा रहे नियमों का अभी भी कड़ाई से पालन करना है। साथ ही यह भी समझना है कि कोविड-19 की वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है।
इस जन-जागरुकता अभियान में सचल चित्र प्रदर्शनी, आडियो संदेश, जादू व अन्य सांस्कृतिक माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा कि कोविड-19 वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावी है तथा यह चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध होगी।
माइकिंग व सचल प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को संदेश दिया जाएगा कि बिना मास्क लगाए न निकलें घर से बाहर। बाहर निकलें तो यह अवश्य ध्यान रखें कि समीप खड़े दूसरे व्यक्ति से हो न्यूनतम दो गज (छह फीट) की दूरी। साथ ही नगर वासियों से भीड़-भाड़ वाली व अन्य जगहों पर कोरोना के प्रति सावधानी बरतने की अपील की जाती रहेगी।
जन-जागरूकता अभियान की शुरुआत आज नगर पालिका परिषद के कार्यालय से हुई। नगर पालिका परिषद हमीरपुर के चेयरमैन कुलदीप निषाद ने आज नगर पालिका परिषद कार्यालय से हरी झंडी दिखाकर सचल चित्र प्रदर्शनी को रवाना किया। क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो, बांदा, के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी गौरव त्रिपाठी ने बताया कि कोविड-19 वैक्सीन के साथ-साथ कोरोना अनुरूप व्यवहार भी कोविड-19 संक्रमण से बचाने के लिए जरूरी है।
इस जन-जागरूकता अभियान के तहत आज 9 फरवरी व 11 फरवरी को दो विशेष कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *