.

कोरोना को लेकर एक सप्ताह जन जागरूकता अभियान चले-डीएम

उन्नाव। जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने आगामी पर्व एवं त्योहारों, कोविड नियंत्रण, पंचायत चुनाव, अवैध शराब की रोकथाम आदि के पुलिस अधिकारियों के साथ कल देर शाम पन्नालाल सभागार में बैठक की। उन्होंने कहा कि आगामी पर्व और त्यौहारों के साथ-साथ पंचायत चुनाव सम्पन्न होने हैं। इसके दृष्टिगत कोविड-19 के मामलों के प्रति पूरी सतर्कता बरती जाए। उन्होंने कहा कि कई राज्यों में कोरोना संक्रमण की दर में बढ़ोत्तरी हो रही है। इसे देखते हुए जनपद में कोरोना से बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था एवं एक सप्ताह जन जागरूकता अभियान चलाया जाये, जिसमें मास्क के उपयोग, सोशल डिस्टेसिंग आदि के बारे में बताया जाये यदि फिर भी कोविड प्रोटोकाल का कडाई से पालन नही करते है तो जुर्माना जैसी कार्यवाही की जायेंगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के सम्बन्ध में ट्रैकिंग, टेस्टिंग व ट्रीटमेण्ट का कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाए। उन्होंने कहा कि आर0टी0पी0सी0आर0 के माध्यम से अधिक से अधिक टेस्टिंग हो।
जिलाधिकारी ने आगामी पंचायत निर्वाचन को शांत पूर्वक सम्पन्न करवाये जाने के उद्देश्य से उप जिलाधिकारियोंध्क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये है कि अवैध शराब की रोकथाम की प्रभावी व्यवस्थाएं सुनिश्चित किये जाये। संवेदनशील पोलिंग बूथों एवं असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर बनाये रखने के निर्देश देते हुए कहा कि स्थानीय स्तर पर आपसी चुनावी रंजिश पर पैनी नजर रखे।
अभी से दबंग किस्म के लोगों को पाबन्द करने की कार्यवाही की जाये। क्योंकि पंचायत चुनाव बहुत ही सवेदनशील होता है। सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान दिया जाये। गुण्डाएक्ट तहत कार्यवाही की जाये।
पुलिस अधीक्षक आनन्द कुलकर्णी ने कहा कि अवैध शराब के कारोबार को रोकने के कडे़ कदम उठाये जाये। बैठक में अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह, समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त क्षेत्राधिकारी, जिला पंचायतध्निर्वाचन के सम्बन्धित अधिकारी, कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *