गोरखपुर

शासन के गाइडलाइन का करें पालन-महापौर

गोरखपुर। महानगर गोरखपुर में कोरोना वाइरस का दुष्प्रभाव पुनः तेजी से फैल रहा है इसको ध्यान में रखते हुए महापौर सीताराम जायसवाल की अध्यक्षता में उप नगर आयुक्त संजय शुक्ला, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा0 मुकेश रस्तोगी एवं नगर निगम के प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल सी0पी0 सिंह के साथ पार्षदों की बैठक की। जिसमें महापौर द्वारा बताया गया कि जिलाधिकारी, गोरखपुर से हुई वार्ता के दौरान यह तय पाया गया की सभी पार्षद एवं आम नागरिक जब भी घर से निकले, बिना मास्क के कदापि न निकले और बहुत आवश्यक हो तभी घर से निकलें। अनावश्यक रूप से शहर में भ्रमण न करे। सरकार द्वारा जारी गाइड लाईन का पालन करें। पार्षद अपने क्षेत्र से सम्बन्धित आमजनमानस को भी गाइड लाईन के अनुसार चलने हेतु प्रेरित करें। स्लोगन का पालन भी करें ‘‘मास्क लगाना है जरूरी, दो गज की रखे दूरी‘‘ तथा थोड़ी-थोड़ी देर पर अपने हाथों आदि को साबुन से धुलें।
इसीक्रम में जिलाधिकारी, गोरखपुर के परामर्श के अनुसार नगर निगम द्वारा भी महानगर की सड़को पर प्रवर्तन टीम के साथ एवं महापौर अपने पार्षद के सहयोग से सड़कों पर निकल कर आवागमन कर रहे नागरिकों की जाॅच करेंगे। प्रवर्तन दल को निर्देशित किया गया कि जाॅच में यदि कोई नागरिक मास्क पहने हुए न मिले तो उसे चेतावनी देकर एक मास्क भी उपलब्ध करा दे कि कल से यदि बिना मास्क के कोई भी सड़को पर घूमता हुआ पाया जाता है तो नियमानुसार उससे जुर्माना वसूला जाए।
महापौर द्वारा अनुरोध किया गया कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए महानगर के सभी नागरिक शासन द्वारा जारी गाइडलाईन का पालन करते हुए मास्क अवश्य लगाये। साथ ही बिना आवश्यकता के घर से बाहर आना-जाना बन्द कर दे। 9 अप्रैल से महानगर के विभिन्न 5 चैराहो मोहद्दीपुर, छात्रसंघ, कालीमन्दिर चैक, नौसड़, शास्त्री चैक पर नगर निगम की प्रवर्तन टीम जाॅच करेंगी। बैठक में नगर स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा बताया गया कि जिस वार्ड, ध्मुहल्लों में संक्रमित लोग पाये गये हैं वहाॅ सैनेटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है।
बैठक में उक्त अवसर पर महापौर के साथ उप सभापति ऋषि मोहन वर्मा, उप नगर आयुक्त संजय शुक्ला, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा0 मुकेश रस्तोगी, नगर निगम प्रवर्तन दल के प्रभारी कर्नल सी0पी0 सिंह, पार्षद जितेन्द्र सैनी, मनु जायसवाल, राधेश्याम रावत, बब्लू प्रसाद गुप्ता, संजय श्रीवास्तव, सबी कुमार चैहान, सन्तराज शर्मा, रणंजय सिंह ‘‘जूगूनू‘‘ धर्मदेव चैहान, वीर सिंह सोनकर, जितेन्द्र चैधरी जीतू, मन्ता लाल यादव, अजीत निषाद आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *