August 10, 2022

एक पौधा कोरोना मृतकों व् लावारिश मृतकों के नाम से लगाए जनपद के हर श्मशान घाट में

मुजफ्फरनगर। साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा पौधरोपण अजमतगढ़ श्मशान घाट स्कूल व् मंदिरों में किया गया।
साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की अध्यक्ष क्रांतिकारी शालू सैनी ने बताया कि उनके द्वारा जबसे कोरोना मृतकों व् लावारिशो के अंतिम संस्कार अपने हाथों से किये जा रहे है तबसे उन्हें श्मशानघाटों से कुछ अलग लगाव है क्यांेकि सैकड़ो अंतिम संस्कार करने के बाद यही सत्य लगता है की इंसान की मुक्ति का वही द्वार है इसलिए उनके द्वारा वृक्षारोपण हर श्मशान घाट में किया जा रहा है साथ साथ स्कूलों व् मंदिरो में भी किया जा रहा है।
उन्होंने बताया की पर्यावरण की रक्षा और प्रकृति के संरक्षण के लिए वृक्ष लगाना अत्यन्त आवश्यक है । इसी क्रम में वृक्षारोपण को बढावा देने के उद्देश्य से वन महोत्सव अभियान के अन्तर्गत साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा अजमतगढ़ श्मशान घाट में वृक्षारोपण किया गया। । वन महोत्सव अभियान के अन्तर्गत साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट के सभी जिले के जिलाध्यक्षो द्वारा वृक्षारोपण जारी है व् सभी सिलाईसेंट्रो पर भी वृक्षारोपण किया जा रहा है ।
साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम के अवसर पर क्रांतिकारी शालू सैनी ने जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा कि कम से कम एक पौधा अवश्य लगाएं और उसे बचाएं तथा पेड़-पौधों के संरक्षण में सहयोग करें साथ ही अपने आस-पास रहने वाले लोगों को भी पौधारोपण के लिए प्रेरित करें।
शालू सैनी, राजू सैनी, मीनाक्षी सैनी, बबली सैनी, मंगलेश कुमार, रेखा, राठी, बबली सैनी, अंजू सैनी, रीना काजल रचना पिरयांसि पूनम सरिता नेहा अंजलि मंजू कविता, अमित कुमार अंकित सैनी आदि मौजूद रहे।