ब्रेकिंग न्यूज़ ------>

नहर विभाग की जमीन पर हुए अवैध कब्जे पर चला जिला प्रशासन का बुलडोजर

नवाबगंज उन्नाव। सोहरामऊ कस्बे में नहर विभाग की जमीन पर अवैध रूप से भू माफियाओं द्वारा प्लाटिंग कर बनवाए गए मकानों पर आज भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे उच्च अधिकारियों ने बुलडोजर चलवा कर मकानों को गिरवा दिया। जिससे भू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।
जानकारी के अनुसार विकास खंड नवाबगंज के सोहरामऊ थाना क्षेत्र के अंतर्गत निकली नहर को पाटकर भूमाफियाओ के द्वारा प्लाटिंग कर बिक्री कर दिया गया। भूमि खरीदारों ने नहर की भूमि पर भवन और मार्केट आदि बनवा दी गई थी। जिसकी शिकायत आरटीआई कार्यकता गिरजा सिंह पुत्र जय हिंद सिंह निवासी जहांगीराबाद ने प्रदेश सरकार के जल शक्ति मंत्री महेंद्र नाथ सिंह से की थी जिसपर का जिला प्रशासन ने संज्ञान में लेते हुए राजस्व व नहर विभाग के अधिकारियों से जांच पड़ताल की गई थी।
जिसमें नहर को पाटकर 160 मीटर में अवैध रूप से भवन व मार्केट आदि बनवाई पाई गई। जबकि सड़क की पूरी लंबाई 500 मीटर है । मामले को संज्ञान में लेते हुए सोमवार उच्चाधिकारियों के निर्देश पर सीडीओ दिपांशु पटेल, सिटी मजिस्ट्रेट चंदन पटेल, एएसपी शशि शेखर सिंह व एसडीएम प्रदीप कुमार समेत करीब चार थानों का फोर्स व एक दर्जन जेसीबी लेकर सोहरामऊ नहर पर पहुंच गए। अधिकारियों के आदेश पर जेसीबी से नहर पर बने भवन व मार्केट को ध्वस्त किया जाने लगा। यह देख आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। ध्वस्तीकरण के दौरान सोहरामऊ, असोहा, हसनगंज और दही थाना का फोर्स भी मौजूद रहा।
सिटी मजिस्ट्रेट चंदन पटेल के मुताबिक प्रापर्टी डीलरों से नहर पाटकर भूमि की अवैध रूप से बिक्री कर दी गई। जांच में अवैध निर्माण होने पर आधा दर्जन भवनों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू करवा दी जितने भू माफियाओं में हड़कंप मच गया। समाचार भेजे जाने तक उमाशंकर निवासी शाहरावा, शैलेंद्र सिंह, निवासी सोहरामऊ प्रेम निवासीभैसोरा, अमित निवासी उन्नाव सहित छह मकान गिराए जा सके अन्य गिराने का कार्य जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है।
बताते हैं कि सोहरामऊ निवासी है धर्मेंद्र उर्फ टिंकू बाजपेई द्वारा प्लाटिंग कराई गई थी, जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है की नहर की पटरी को पाटकर अवैध तरीके से प्लाटिंग की गई है जबकि जो प्लाट का बैनामा कराया गया है वह पीछे की जमीन का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *