August 10, 2022

मुख्यमंत्री ने सुमेरपुर में एचयूएल की अल्ट्रा-माॅडर्न फैक्ट्री का किया उद्घाटन

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज आयोजित वर्चुअल समारोह में हिन्दुस्तान युनिलिवर लिमिटेड के सीईओ और एमडी संजीव मेहता के साथ सुमेरपुर में युनिलिवर इंडिया लिमिटेड इंण्डिया लिमिटेड (यूआईएल) के नए कारखाने का औपचारिक उद्घाटन किया।
नई यूनिट, एक अत्यधिक स्प्रे ड्राइड डिटर्जेट फैक्ट्री और स्वचालित स्टोरेज और पुनप्र्राप्ति प्रणालियों के साथ सह स्थित वितरण केन्द्र , जो सर्फ एक्सेल सहित प्रमुख युनिलिवर ब्रांडो के लिए उत्पादों का निर्माण करेगा, जो भारत का सबसे बड़ा लाॅन्ड्री बांड है। एचयूएल 2025 तक सुमेरपुर में कुल 700 करोड़ रूपये के निवेश की योजना बना रहा है, जिसमें आज उद्घाटित स्प्रे ड्राइड डिटर्जेट पाउडर प्लांट और वितरण केन्द्र भी शामिल है। यह यूनिट स्प्रे ड्राइड डिटर्जेट पाउडर की उत्पादन क्षमता को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ावा देगें,जिससे फैक्ट्री 2025 तक कंपनी के लिए सबसे बड़ी मात्रा में कार्यनीतिक सोर्सिंग साइट बन जाएगी। कारखाने का उद्घाटन करते हुए, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने कहा कि ‘‘यह उत्तर प्रदेश राज्य के लिए गर्व का क्षण है।
हमें खुशी है कि युनिलिवर जैसी वैश्विक, बड़ी कंपनी ने हमारे राज्य को अपनी अल्ट्र-माॅडर्न फैक्ट्री स्थापित करने के लिए चुना है। मुझे यह जानकर भी खुशी हो रही है। कि महिलाओ और विकलांग व्यक्तियों को रोजगार देने में उनकी रूचि है। हमें विश्वास है कि इस तरह के निवेश से संमग्र क्षेत्र के विकास में मदद मिलेगी। एचयूएल के सीईओ और एमडी संजीव मेहता ने कहा कि ‘‘यूआईएल प्लांट को उत्तर प्रदेश के बुंदेलखण्ड क्षेत्र में आकार लेते देखना खुशी की बात है, एक ऐसा राज्य जहां हमारी कंपनी की महत्वपूर्ण उपस्थिति और इतिहास है। सुमेरपुर में युनिलिवर इंण्डिया लिमिटेड यूआइएल के नये कारखाने का उद्घाटन जनप्रतिनिधि विधायक सदर मनोज प्रजापति, एवं जिलाधिकारी डाॅ चन्द्र भूषण त्रिपाठी के द्वारा किया तथा अपन-अपने विचार व्यक्त किये। उद्घाटन के उपरान्त जनप्रतिनिधियों एवं जिलाधिकारी द्वारा विभिन्न उत्पादों का निरीक्षण किया गया तथा परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधि सदस्य विधान परिषद जितेन्द्र सिंह सेंगर अध्यक्षा जिला पंचायत हमीरपुर जयंती राजपूत, अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी बृजकिशोर गुप्ता, पुलिस अधीक्षक शुभम पटेल, मुख्य विकास अधिकारी मथुरा प्रसाद, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 रमेश चन्द्र हिन्दुस्तान युनिलिवर के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहें।