ब्रेकिंग न्यूज़ ------>

जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक आयोजित

उन्नाव। आज विकास भवन सभागार में सांसद डॉ0 स्वामी सच्चिदानंद हरि साक्षी जी महाराज की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक आयोजित की गई। जिसमें निगरानी समिति के सम्मानित सदस्यगण भी उपस्थित रहे। हरि साक्षी महाराज ने जनपद में सड़कांे की जीर्णशीर्ण स्थिति पर विचार करते हुये अधिशाषी अधिकारी लोक निर्माण विभाग को कड़े निर्देश देते हुये कहा कि जनपद की समस्त सड़कंे गड्ढा मुक्त होनी चाहिये। उन्होंने कहा आगामी माह दिसम्बर से पहले समस्त सड़कों को गड्ढा मुक्त कराना सुनिश्चित करें, सड़कों पर किसी भी प्रकार की अव्यवस्था नही होनी चाहिये। सांसद ने कहा जो भी सड़कों के निर्माण चल रहे हैं वे गुणवत्ता के साथ होने चाहिए उनकी कमेटी द्वारा जांच भी कराई जाए। अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका उन्नाव को निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये। राष्ट्रीय राजमार्ग में होने वाले गड्ढों के विषय में सम्बन्धित को दिशा निर्देश देते हुये उन्होंने कहा जल्द से जल्द सड़कों को गड्ढा मुक्त कराया जाये। साथ ही नवाबगंज टोल प्लाजा से 20 किलो0 मी0 की दूरी के अन्दर आने वाले गांवों की सूची बनाकर टोल प्लाजा पर चस्पा कराने व टोल प्लाजा पर कार्यरत सुरक्षा कर्मियों का सत्यापन कराने के निर्देश दिये। अधिशाषी अभियन्ता जल निगम को विधान सभा बांगरमऊ में रिबोर का कार्य जल्द से जल्द कराने के निर्देश दिये।
सांसद ने जिला कृषि अधिकारी को निर्देश दिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में जिन किसानों को अभी भी समस्या है उसका तत्काल समाधान कराया जाए जिससे कि किसान सम्मान राशि उनके खाते में पहुंचे। सांसद ने बिजली विभाग के अधिकारियों को बिजली बिल सही भेजने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा अनावश्यक उपभोक्ता को बिल न भेजा जाए। इसमें विभागीय अधिकारी सुधार करें जो मीटर खराब है। उन्हें सही कराया जाये तथा खराब ट्रांसफार्मर को समय के अंतर्गत सही करा लिया जाए।सांसद ने कहा जनपद में विकास के कार्यों में अगर कोई अधिकारी लापरवाही करता है तो उसे जनपद में जगह नहीं दी जाएगी वह अपना स्थानान्तरण किसी और जनपद में करा लें उन्नाव जनपद को विकासशील अधिकारियों की जरूरत है। सांसद ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये समस्त गौशालाओं में मवेशियों हेतु समस्त सुविधाये उपलब्ध कराने हेतु निर्देश दिये उन्होंने कहा जल्द से जल्द से गौशालाओं का उद्घाटनध्शिलान्यास करा लिया जाये। उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को मध्यान्ह भोजन की व्यवस्था उपलब्ध कराने हेतु निर्देश दिये साथ ही जितने भी विद्यालयों का कायाकल्प हो गया है उनकी जानकारी ली।
बैठक में सांसद ने कहा सभी अधिकारीगण सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के साथ कार्य करें मन लगाकर पूरी निष्ठा व पारदर्शिता के साथ कार्य किया जाये अगली बैठक में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नही की जायेगी। उन्होंने कहा नौकरी केवल पेट पालने के लिये न करें बल्कि समस्त जरूतमन्दों तक शासन द्वारा संचालित समस्त योजनाओं का लाभ पहॅुचाने के उद्देश्य से अपने कर्तव्यों का पालन करते हुये करें। बैठक के अन्त में जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार द्वारा सांसद को समस्त अधिकारीगणों की तरफ से आश्वस्त किया गया कि आज बैठक में जो भी निर्देश प्राप्त हुये हंै उनका शतप्रतिशत पालन किया जायेगा। इस अवसर पर जिला पचांयत अध्यक्ष श्रीमती शकुन सिंह, विधान परिषद सदस्य अरूण पाठक, विधायक सदर पंकज गुप्ता, विधायक पुरवा अनिल सिंह, विधायक सफीपुर बम्बालाल दिवाकर, विधायक बांगरमऊ श्रीकान्त कटियार, विधायक मोहान बृजेश रावत, जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार, मुख्य विकास अधिकारी दिव्यांशु पटेल, समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण निगरानी समिति के समस्त सम्मानित सदस्य गण सहित समस्त सम्बन्धित उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *