ब्रेकिंग न्यूज़ ------>

जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश

उन्नाव। जिलाधिकारी रवीन्ंद्र कुमार की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में जिला टास्क फोर्स कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्य सचिव शासन द्वारा जारी विशेष अभियान के दिशा निर्देश का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए की 7 सितंबर से 20 सितंबर तक चलाए जा रहे घर-घर अभियान के दौरान कोविड-19 टीकाकरण, ज्वर पीड़ित व्यक्तियों, क्षय रोग के लक्षण युक्त व्यक्तियों, नियमित टीकाकरण से छूटे बच्चों व गर्भवती महिलाओ तथा 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के पहली खुराक ना प्राप्त करने वाले व्यक्तियों का चिन्हीकरण् तथा सूचीबद्ध कर सेवाएं प्रदान कराई जाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम को घर-घर जाकर कोविड-19 टीकाकरण के बारे में लोगों को जागरूक करना है तथा अभियान का बृहद स्तर पर प्रचार प्रसार कर अभियान का संचालन किया जाय। उन्होंने कहा कि 2 दिन में ब्लॉक लेवल पर माइक्रो प्लान, ट्रेनिंग का आयोजन किया जाए। मेडिकल डिपार्टमेंट की भूमिका होनी चाहिए कि अपनी टीम को प्रशिक्षित करके कार्य कराएं।
जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी आईसीडीएस, नगर पालिकाध्टाउन एरिया के अधिशासी अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के साथ मिलकर अपना योगदान प्रदान करे तथा अभियान का सफल क्रियान्वयन सुनिश्चित कराएं। उन्होंने अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह को निर्देश दिए कि नगर निकाय में समस्त अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित कर के साफ-सफाई, फागिंग, छिड़काव आदि का कार्य अच्छे ढंग से जल्द से जल्द करा लें सभी की जिम्मेदारी है अपने जनपद को डेंगू रोग से मुक्त रखना है। उन्होंने कहा कि ग्राम, वार्ड में कौन व्यक्ति क्या कार्य कर रहा है कार्ययोजना में स्पष्ट उल्लेख किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा इस कार्य को करने में किसी भी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
मुख्यमंत्री के निर्देश हैं इस कार्य को प्राथमिकता दें, उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी प्रभारी चिकित्सा अधिकारी से प्रतिदिन के कार्य को लेकर सूचना विभाग द्वारा प्रचार-प्रसार कराया जाए। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों जैसे समाधान दिवस थाना दिवस ,तहसील,ब्लॉक,चिकित्सालय आदि में बैनर ,पोस्टर आदि लगवाया जाए जिससे कि लोगों को अभियान के बारे में जानकारी हो सके। अंत में जिलाधिकारी ने जनपद में कोविड 19 के शून्य केस होने पर स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों,कर्मचारियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आगे भी सतर्कता बरती जाए ताकि जनपद में कोई भी कोविड धनात्मक केस न मिले। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी दिव्यांशु पटेल, अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ डॉक्टर सत्य प्रकाश, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नरेंद्र सिंह, डॉक्टर आरके गौतम, डॉ जे आर सिंह, डॉ ललित, जिला मलेरिया अधिकारी डॉ रमेश चंद्र यादव, सर्विलांस मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर स्वेतांशु, समस्त प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, जिला स्वास्थ्य एवं सूचना अधिकारी, लाल बहादुर यादव सहित समस्त संबंधित उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *