ब्रेकिंग न्यूज़ ------>

विधायक, डीएम, सीडीओ ने ऑक्सीजन प्लांट का फीता काटकर किया शुभारंभ

कानपुर देहात। गुरुवार को ऑक्सीजन की कमी को देश से दूर करने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा वर्चुअल माध्यम से प्रधानमंत्री केयर फण्ड की सहायता से बनने वाले ऑक्सीजन प्लांटों का उद्घाटन किया। जनपद में बने जिला अस्पताल के महिला चिकित्सालय में लगाये गये ऑक्सीजन प्लांट का अकबरपुर रनियां विधायक प्रतिभा शुक्ला, जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह, मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने फीता काटकर व नारियल फोड कर शुभारंभ किया गया। यह ऑक्सीजन प्लान्ट प्रति मिनट एक हजार लीटर ऑक्सीजन उपलब्ध करेगा। इस मौके पर सदर विधायक अकबरपुर रनियां प्रतिभा शुक्ला ने बोलते हुए कहा कि कोरोना काल में दूसरी लहर में देश को ऑक्सीजन की अभूतपूर्व कमी से जूझना पड़ा था। इसके बाद भी देश के प्रधानमंत्री की सूझबूझ से उसको काफी हद तक सही कर लिया गया था। अब ऑक्सीजन की कमी न हो इसको लेकर सभी जनपदों में कई-कई ऑक्सीजन प्लांटों का निर्माण कराया जा रहा है। जिनमे से कई ऑक्सीजन प्लांट बनकर तैयार हो गए हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को विभिन्न शहरों सहित कानपुर देहात में बने ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन वर्चुअल माध्यम से किया। देश के प्रधानमंत्री लगातार देश की जनता के लिए बढ़चढ़ कर कार्य कर रहे हैं। इस ऑक्सीजन प्लांट से जनपद के मरीजों को फायदा होगा। वहीं जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि सभी सोच रहे थे कि कोरोना की तीसरी लहर आएगी, पर मैं आशा करता हूँ कि ऐसा न हो। वहीं अगर तीसरी लहर आई तो यह ऑक्सीजन प्लांट उस लहर में कोरोना से निपटने में अहम भूमिका निभाएंगे। जनपद में एक उच्च स्तर की सुविधा उपलब्ध हो गयी है, इसी परिसर में एक टोरेण्ट का भी ऑक्सीजन प्लान्ट है तथा इसके अलावा पुखरायां में भी ऑक्सीजन प्लान्ट है। वैक्सीनेशन में जनपद मण्डल में प्रथम है, तथा वैक्सीनेशन प्रथम डोज में जनपद न्यूनतम 70 प्रतिशत लग गयी है। तीसरी लहर की तैयारी करना आवश्यक है, इसी के तहत ऑक्सीजन प्लान्ट की स्थापना की गयी है।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, सीएमओ डा0 एके सिंह, महिला सीएमएस डा0 वंदना सिंह, पुरूष सीएमएस, एसीएमओ डा0 सुखलाल वर्मा, डिप्टी सीएमओ डा0 एपी वर्मा आदि अधिकारीगण व स्वास्थ्य विभाग स्टाफ आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *