ब्रेकिंग न्यूज़ ------>

जिलाधिकारी ने मेगा वैक्सीनेशन अभियान वृहत तैयारियां करने के दिए निर्देश

कानपुर देहात । गुरुवार को जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रमुख प्रशासनिक अधिकारियों एवं डॉक्टरों के साथ जिले के नागरिकों के हितार्थ संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी, जिसमें जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रतिदिन कम से कम चैदह हजार नागरिकों का वैक्सीनेशन अवश्य किया जाए। उन्होंने सोमवार को आयोजित मेगा वैक्सीनेशन हेतु डॉ0 जतारया से कहा कि सम्पूर्ण व्यवस्थायें सुनिश्चित कर लें। कम से कम इस मेगा दिवस में पचास हजार लोगों का वैक्सीनेशन अवश्य किया जाए, इसके लिए जितनी भी सपोर्टिंग स्टाफ की जरूरत पड़ेगी उनकी व्यवस्था अवश्य कर ली जाए। साथ ही मुख्य चिकित्साधिकारी ए0के0सिंह ने जिलाधिकारी को अवगत कराते हुए कहा कि इस मेगा अभियान में 80 प्रशिक्षित ए0एन0एम0 व जी0एन0एम0 को लगाया जायेगा।जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी एएनएम व जीएनएम  अच्छा कार्य करेंगी उसको पुरस्कृत भी किया जायेगा। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सात बजे इस मेगा अभियान की शुरूआत अवश्य करा लिया जाए जिससे निर्धारित लक्ष्य को पूरा किया जा सके।
उन्होंने कहा कि इस बात को भी सुनिश्चित कर लिया जाये कि अपने-अपने बूथों का उद्घाटन सम्बन्धित गांव के प्रधान करेंगे। इस मौसम में डेंगू की समस्या सबसे अधिक देखी जाती है इसी के मद्देनजर जिलाधिकारी ने डा0 एपी वर्मा को निर्देशित करते हुए कहा कि जो भी गांव इस दृष्टि से संवेदनशील है वहां पर दवाओं का छिड़काव अवश्य किया जाये, साथ ही उन्होंने कहा कि डेंगू नियंत्रण के लिए एक कार्ययोजना अवश्य बना ले, साथ ही कलेक्ट्रेट सभाकक्ष व विकास भवन सभाकक्ष में स्थापित कन्ट्रोल रूम से डेंगू प्रभावित क्षेत्रों व लोगों की जानकारी निरंतर लेते रहे।
जिलाधिकारी ने इस बैठक में गोल्डन कार्ड की समीक्षा करते हुए कहा कि 16 से 30 सितंबर के बीच गोल्डन कार्ड बनाने को लेकर जनपद में मेगा अभियान की शुरूआत की जा रही है, इसके लिए संबंधित अधिकारीगण व कर्मचारीगण सम्पूर्ण तैयारिया कर ले। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, सीएमओ डा0 एके सिंह, डीएफओ अनिल कुमार द्विवेदी, डीडीओ गोरखनाथ भट्ट, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *