ब्रेकिंग न्यूज़ ------>

ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण एवं संचालन की कार्यवाही शीघ्र पूर्ण कर ली जाए-मंडलायुक्त

कानपुर देहात। मंडलायुक्त डॉ राजशेखर की अध्यक्षता में मंडल के समस्त जनपदों के जिलाधिकारियों एवं मुख्य विकास अधिकारियों के साथ शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता के 37 कार्यक्रमांे, मुख्यमंत्री की घोषणा से संबंधित परियोजनाओं की प्रगति, रुपए 50 लाख एवं उससे अधिक धनराशि की परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक आज की गयी। बैठक में आयुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासन की प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों की प्रगति में सुधार लाएं एवं शासन की शीर्ष प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। आयुक्त द्वारा कानपुर मंडल के सभी जनपदों की प्रगति की समीक्षा की गयी. जिसमे कानपुर देहात की प्रगति समस्त 37 बिन्दुओं पर अतिउत्तम पायी गयी।

जनपद कानपुर देहात वर्तमान की प्रगति में पूरे मंडल में प्रथम स्थान पर पायी गयी साथ ही मंडलायुक्त  द्वारा जनपद कानपुर देहात में मा० मुख्यमंत्री जनसहभागिता योजनान्तर्गत गौवंशों को संरक्षित किये जाने एवं पंचायत भवनों के निर्माण कार्य में पूरे मंडल में अवाल रहने पर जमकर प्रशंसा भी की गयी। स्वास्थ विभाग से सम्बंधित योजनाओं की समीक्षा पर मंडलायुक्त द्वारा निर्देश दिए गए कि जनपद में ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण एवं सचालन की कार्यवाही शीघ्र पूर्ण कर ली जाए ताकि कोविड-19 महामारी की तृतीय लहर से बचा जा सके, उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि कोविड-19 महामारी की तृतीय लहर आने से पूर्व सभी जनपद उससे बचाव के संभी संसाधन एवं व्यवस्थाएं शीघ्र पूर्ण कर लें। जनपद कानपुर देहात की प्रगति अच्छी पायी गयी, आयुक्त  द्वारा प्रगति में और सुधार लाये जाने के निर्देश प्रदान किये गए ।

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह एवं मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय द्वारा शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता के 37 कार्यक्रमो एवं मुख्यमंत्री  की घोषणा से संबंधित परियोजनाओं की प्रगति, की निरंतर समीक्षा करने से जनपद कानपुर देहात की अन्य जनपदों के सापेक्ष अच्छी प्रगति पाई गयी। वही बैठक में अन्य बिंदुओं पर भी विस्तार से चर्चा की गई। इस मौके पर मंडल के समस्त जनपदों के जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *