August 10, 2022

विद्युत मजदूर संगठन एवं विद्युत संविदा मजदूर संगठन किया मुख्य अभियंता से मुलाकात

वाराणसी। इन्द्रेश रायए पूर्वांचल अध्यक्ष के नेतृत्व में द्विपक्षीय वार्ता हेतु के सम्बंध में विद्युत मजदूर संगठन वाराणसी उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल अध्यक्ष इन्द्रेश राय के नेतृत्व में प्रबंध निदेशक एवं मुख्य अभियंताए वाराणसी से मिलकर समस्याओं के संदर्भ में वार्ता किया गया जिसमें संगठन द्वारा कर्मचारियों समस्याओं जैसे कार्यकारी सहायकों एवं श्रमिक से टीजी.2 पर पदोन्नतिएटीजी.2ध्कार्यकारी सहायक का समयबद्ध वेतनमानएस्थायीकरणएअवकाश के दिन कार्य करने पर प्रतिकर अवकाश देने एवं समस्त उपकेन्द्रों पर एक संविदा हेल्पर समायोजित करने एवं समस्त कंप्यूटर ऑपरेटरों के वेतन वृद्धि हेतु वार्ता किया गया।।
पूर्वांचल संयोजक वेद प्रकाश राय ने वार्ता के दौरान कहा कि प्रबंध निदेशकएपूर्वांचल डिस्कामएवाराणसी द्वारा निदेशक कार्मिक को निर्देश देने का बाद भी कंप्यूटर ऑपरेटरों के वेतन वृद्धि में हिला हवाली किया जा रहा है। उन्होंने ने बताया कि आज आये दिन कर्मचारियों के साथ मारपीट की घटनाओं पर तत्काल प्रभावी कदम उठाते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही किया जाए।
उन्होंने बताया कि संविदा कर्मचारियों का आज भी वेतन 18 से 20 तारीख को आ रहा है जबकि चेयरमैनएलखनऊ का सीधा आदेश है कि संविदा कर्मचारियों का वेतन हर महीने की प्रथम तारीख को संविदा कर्मचारियों के खाते में आनी चाहिए। फिर भी फर्म एवं उच्चाधिकारियों द्वारा आदेशों की अवहेलना किया जा रहा है एवं संविदा कर्मचारियों को ई एस आई के द्वारा मेडिकल की सुविधा एवं कार्ड उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है जिससे दुर्घटना की स्थिति में कर्मचारियों एवं उनके परिजनों को निजी अस्पताल में इलाज के लिए जाना पड़ रहा है जिससे उनके सामने आर्थिक एवं भुखमरी का सामना करना पड़ रहा है। जल्द ही समस्याओं का समाधान नहीं होने की स्थिति में संगठन बाध्य होकर पूरे पूर्वांचल में धरना प्रदर्शन एवं सत्याग्रह करेगा जिससे उत्पन्न होने वाली औद्योगिक अशांति के लिए प्रबंधन जिम्मेदार होगा।
बैठक में प्रमुख रूप से सर्वश्री इन्द्रेश रायएवेद प्रकाश रायएराहुल कुमारए राजकुमार यादवएसंदीप कुमारएशशिभूषण सिंहएसंतोष कुमार सिंहएप्रशान्त सिंहएअजित सिंहएअवधेश पालए घनश्याम जीए सीता देवीए रंजीत पटेलएरंजीत मौर्याए भइयालाल भारद्वाजराहुल श्रीवास्तवए अरविन्द मौर्याए दीपक वर्माए मधुकान्त रायएमहेन्द्र कुमारए राजाराम पालएधीरज चौरसियाएरोहित मिश्रा आदि पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहे।